कर्मचारियों को ओपीएस दी, अन्य गारंटियों को भी पूरा करेंगे: इंद्र दत्त लखनपाल

हिमाचल समाचार (बड़सर): विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को राजकीय उच्च पाठशाला बल्ह विहाल में लगभग 6 लाख रुपये की लागत से निर्मित अतिरिक्त कमरों का उदघाटन किया और उसके बाद पाठशाला के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विभिन्न सरकारों के कार्यकाल में बड़सर विधानसभा क्षेत्र का चहुमुखी विकास हुआ है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि उन्हें 11 वर्षों से बड़सर विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इन वर्षों के दौरान क्षेत्र में अनगिनत विकास कार्य करवाए गए हैं, जिनकी सूची बहुत लंबी है। इस अवसर पर उन्होंने कई बड़ी विकासात्मक योजनाओं का ब्यौरा भी रखा। विधायक ने कहा कि कुछ लोग इस प्रकार दुष्प्रचार कर रहे हैं कि जैसे वर्ष 2014 से पहले देश में कोई विकास ही नहीं हुआ हो। लेकिन, आम जनता भली-भांति समझती है कि भारत की आजादी और उसके बाद देश के चहुमुखी विकास में कांग्रेस का कितना बड़ा योगदान रहा है।
इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार चरणबद्ध ढंग से सभी गारंटियों को पूरा करेगी। प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के लिए ओपीएस बहाल करके सबसे बड़ी गारंटी पूरी कर दी है। बेरोजगार युवाओं के लिए स्टार्ट फंड बनाने की गारंटी को भी पूरा कर दिया गया है। महिलाओं के लिए 1500 रुपये की राशि प्रदान करने की योजना स्पीति से शुरू की जा रही है। दूध और गोबर की खरीद की गारंटी के लिए भी प्रक्रिया आरंभ की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना, ई-वाहन योजना, विशेष आपदा राहत पैकेज और अन्य योजनाएं आरंभ करके प्रदेश सरकार ने जनसेवा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है।
 उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया तथा स्कूल को अपनी ओर से 11 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर मुख्यध्यापक अलबेल सिंह ने विधायक, अन्य अतिथियों और बच्चों के अभिभावकों का स्वागत किया तथा स्कूल की विभिन्न उपलब्धियों एवं गतिविधियों की जानकारी दी। विद्यार्थियांे ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया।
समारोह में उषा लखनपाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी, जिला परिषद सदस्य मीना धीमान, बीडीसी सदस्य अनीता देवी, बल्ह विहाल पंचायत की प्रधान कमलेश कुमारी, पूर्व प्रधान निक्का राम शर्मा, प्रेम सिंह, योगराज, केवल शर्मा, पूर्व बीडीसी सदस्य सुनील दत्त, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य डैनी जसवाल, पंचायत सदस्य राकेश शर्मा, जमली के पूर्व प्रधान सतीश सोनी, पूर्व प्रधानाचार्य राजेंद्र वर्मा, टीटू डोगरा, संजय पटियाल, सुनील पटियाल, अनीता कालिया, राधा शर्मा, रूपामाता, तरसेम सिंह और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

बल्ह विहाल स्कूल के कमरों का उदघाटन करते विधायक इंद्र दत्त लखनपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *